Join Our Telegram Group Join Now
Join Our WhatsApp Group Join Now

PM जनधन योजना: खातों में 500-500 रुपये की तीसरी क़िस्त जारी, जानिए कब आएंगे पैसे?

PM जनधन योजना: जैसा की सभी जानते है कि PM Jan Dhan Yojana के तहत महिलाओं के खाते में अभी तक 500-500 की पहली और दूसरी क़िस्त डाल दी गई है, अब महिलाओ को तीसरी क़िस्त का इंतजार है। बता दें आपको तीसरी क़िस्त जल्द ही आने वाली है, इसके लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा।

यदि आपका जनधन योजना के तहत खाता खुला हुआ है और दूसरी और तीसरी क़िस्त प्राप्त कर चुके है और तीसरी क़िस्त का इंतजार कर रहे है तो आप इस लेख के माध्यम से जन सकते है कि कब आने वाली है।

आप इस लेख को पूरा पढ़िए ताकि आप इस योजना से जुड़े कुछ तथ्य जान सकें। हमारी वेबसाइट को बुकमार्क करे और दोस्तों और परिवार के सदस्यों को साझा करें।

प्रधानमंत्री जनधन योजना (PM Jan Dhan Yojana)

जैसा कि सभी जानते हैं, कि इस समय कोरोनावायरस पूरी दुनिया में फैला हुआ है। कुछ ही ऐसे देश हैं जहां कोरोना वायरस नहीं है, लेकिन अधिकांश देशों में कोरोना वायरस इस कदर फैला हुआ है कि काफी लोगों की जान जा चुकी है, और लाखों लोग संक्रमित हैं।

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या काफी है, लेकिन खुशी की बात यह है कि भारत ने कोरोना वायरस पर काफी हद तक कंट्रोल कर रखा है, लेकिन बता दे आपको कि अभी यह महामारी थमी नहीं है, क्योंकि इसका कोई इलाज नहीं है, ना ही इसकी कोई अभी तक दवा बनाई गई है।

जनधन 500रु

सरकार इसकी रोकथाम के लिए पूरी कोशिश कर रही है गरीब परिवार, मध्यम परिवार और सभी वर्ग के लोगों को परेशानी ना हो, इसके लिए कई सारे योजनाएं लागू की है, ताकि सभी लोगों को खाने-पीने जैसी जरूरी सुविधाओं का लाभ मिल सके। इसी के चलते महिलाओं के जनधन खाते ₹500-500 की पहली और दूसरी किस्त डाल दी गई है, और जल्द ही तीसरी क़िस्त आने वाली है।

कब आएंगे खाते में ₹500 की तीसरी किस्त

भारत सरकार की यह सुविधा केवल महिलाओं के लिए है जो कि जन धन योजना के तहत खोला गया है। महिलाओं को जन धन योजना के तहत खोले गए खाते में तीसरी किस्त प्राप्त करने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। बता दें आपकी तीसरी क़िस्त जून के महीने के 1 तारीख से लेकर 10 तारीख के बीच हस्तांतरित कर दी जाएगी।

इसका शेड्यूल जल्द ही हम आपको इस लेख में प्रदर्शित करेंगे। जैसे ही इसकी डेट का अनाउंसमेंट होता है, वैसे ही हम इस लेख में डेट को प्रदर्शित कर देंगे। इसलिए हमारे इस लेख को बुकमार्क करना ना भूलें, ताकि आपको तीसरी किस्त कब आएगी, इसकी पूरी जानकारी मिल सके।

बता दे हाल ही में अभी तक कोई तारीख तय नहीं की गई है, सूत्रों का मानना है यह कि तीसरी किस्त 1 जून से लेकर 10 जून के बीच में सभी महिलाओं के खाते में हस्तांतरित कर दी जाएगी, जिनके खाते जन धन योजना के तहत खोले गए है।

इस दिन आएंगे PM जनधन योजना के तहत महिलाओं के खाते में पैसे

New Update: हाल ही में जनधन योजना को लेकर नई अपडेट आई है जिसमे जून महीने में मिलने वाली 500 रूपये की तीसरी क़िस्त के बारे में डेट दी है। जोकि इस प्रकार है।

जिन महिलाओ के जनधन खाते के अंत में 0 या 1 है उसको भुगतान 5 जून को किया जायेगा।
जिन महिलाओ के जनधन खाते के अंत में 2 या 3 है उसको भुगतान 6 जून को किया जायेगा।
जिन महिलाओ के जनधन खाते के अंत में 4 या 5 है उसको भुगतान 8 जून को किया जायेगा।
जिन महिलाओ के जनधन खाते के अंत में 6 या 7 है उसको भुगतान 9 जून को किया जायेगा।
जिन महिलाओ के जनधन खाते के अंत में 8 या 9 है उसको भुगतान 10 जून को किया जायेगा।

Leave a Comment

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: