Know High Interest Rate Giving Saving Bank Account List – ये बैंक दे रही है बचत खाते पर सबसे ज्यादा ब्याज

By | August 5, 2021

High Interest Rate Bank List on Saving Account – दोस्तों, ऐसी बहुत सी बैंक हैं जो हमें बचत खाते पर अच्छा ब्याज देती है। आज के इस आर्टिकल में हम यह जानने वाले हैं की कौन सी बैंक बचत खाते पर कितना ब्याज दर दे रही है ताकि आप उन बैंकों में खाता खुलवाकर, ज्यादा ब्याज का लाभ ले सके। तो चलिए शुरू करते है –

Know High Interest Rate Giving Saving Bank Account List 2021

Know High Interest Rate Giving Saving Bank Account List

हमारे बचत बैंक खाते में जो राशि जमा होती है, उस पर हमें मामूली ब्याज दर मिलता है। लेकिन कई ऐसी निजी बैंक है जो कई बड़ी-बड़ी बैंको और अर्द्धसरकारी बैंकों के अपेक्षा बैंक बचत खाते पर ज्यादा ब्याज दर का भुगतान करती है। इस आर्टिकल में हम ऐसी ही निजी बैंको के बारे में जानकारी प्रदान करने जा रहें हैं, जो बचत बैंक खाते पर अच्छी ब्याज दर का भुगतान करती है।

सामान्यतः बचत बैंक खाते को साधारण लोगों का अकाउंट माना जाता है और चालू खाते को व्यवसायियों का अकाउंट माना जाता है। बचत बैंक खाते में आप कभी भी पैसे निकाल सकते हैं और जमा कर सकते हैं बचत बैंक खाते में पैसा सुरक्षित रहता है। कुछ Private Banks बचत बैंक खाते में अपने ग्राहकों को अन्य बैंको की तुलना में ज्यादा ब्याज दे रहें है।

Dhani App Se Paise Kamaye 15,000 रु तक

Savings Bank Account Interest Rates of Banks

Name of BankRates of Interest (p.a.)
Kotak Mahindra Bank Savings Account4.00%
State Bank of India (SBI) Savings Account2.70% p.a.
ICICI Bank Savings Account3.00% p.a. to 3.50% p.a.
Yes Bank Savings Account4.00% p.a. to 5.25% p.a.
Citibank Savings Account2.50% p.a.
Axis Bank Savings Account3.00% p.a. to 3.50% p.a.
IndusInd Bank Savings Account4.00% p.a. to 6.00% p.a.
DCB Bank Savings Account3.25% p.a.
RBL Bank Savings Account6.25%
HDFC Bank Savings Account3.50%
Source – BankBazaar

आइए जानते है कौन से बैंक सेविंग अकाउंट पर सबसे ज्यादा ब्याज देते है:-

Indusland Bank: अपने ग्राहकों को बचत बैंक खाता पर 4% से 6% व्याज देता है। इस बैंक में आपको 1500 से 2500 रूपए तक औसत मासिक राशि रखना होता है। इसके अलावा यह बैंक आपको कई प्रकार की बैंकिंग सुविधाएं जैसे ATM, Deposit And Withdrawl SMS Service, नेट बैंकिंग, फ़ोन बैंकिंग आदि सुविधाएं भी देता है। Indusland bank में 10 लाख या इससे ऊपर वाले को 4% तथा 10 से 1 करोड़ वाले को 5% तथा 1 करोड़ से ऊपर वाले को सालाना 6% की दर से ब्याज का भुगतान किया जाता है।

Ujjivan Small Finance Bank: आपको बचत खाते पर 4 से 6.5 फीसदी तक का ब्याज देती है। इस बैंक में आपको बैलेंस मेन्टेन नहीं करना पड़ता है यानि आपको न्यूनतम बैलेंस रखना अनिवार्य नहीं है।

AU Small Finance Bank: इस बैंक में आपको बचत बैंक खाते पर 4% से 7% तक ब्याज दिया जाता है। इस बैंक के बचत खाते में आपको 5000 रूपए का न्यूनतम बैलेंस रखना अनिवार्य है।

Rbl bank: इसमें 5 फीसदी से 6.75 फीसदी तक का ब्याज दिया जाता है। इस बैंक में आपको 2500 से 5000 रुपया तक का बैलेंस रखना जरूरी होता है।

घर बैठे ऑनलाइन बैंक ऑफ़ बड़ौदा में अकाउंट खुलवाए

IDFC First Bank: इसमें आपको 6 से 7 फीसदी तक का ब्याज दिया जाता है। और इस खाते में आपको 10000 रूपए तक का न्यूनतम बैलेंस रखना जरूरी होता है।

Yes Bank: यह बैंक बचत खाते में 4 से 6 फीसदी तक ब्याज देती है। इस बैंक में 10000 रूपए तक का बैलेंस रखना अनिवार्य है।

Bandhan Bank: इसमें 4 से 7.15 फीसदी तक का ब्याज दिया जाता है। और इस खाते में आपको 5000 रुपए तक का बैलेंस रखना अनिवार्य होता है।

CB bank: यह बैंक अपने ग्राहकों को बचत बैंक खाते पर 3.25 फीसदी से 5.5 फीसदी तक ब्याज देती है। इस खाते में आपको 5000 रखना अनिवार्य होता है।

बिना गारंटी लोन दे रही सरकार, समय पर पैसा चुकाने पर आपको मिलेगी सब्सिडी

Lakshmi Vilas Bank: यह बैंक बचत बैंक खाते पर 3.25 फीसदी से 6 फीसदी तक का ब्याज देती है। इस बैंक में आपको अपने बचत खाते में 500 से 1000 खाते में रखना जरूरी है।

बैंक में बचत खाता खुलवाने के लिए जरूरी दस्तावेज:-

  • व्यक्तिगत पहचान प्रमाण पत्र (पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड)।
  • निवास प्रमाण पत्र।
  • जन्म प्रमाण-पत्र (आयु प्रमाण-पत्र)।
  • नागरिकता के पत्र।
  • पासपोर्ट साइज फोटो।
  • मोबाइल नंबर।

दोस्तों हमारे द्वारा दी जानकारी आपको कैसी लगी, कृपया कमेंट करके जरूर बताएं। और इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलना, ताकि वह भी इन बैंकों में खाता खुलवाकर ज्यादा ब्याज दर का लाभ उठा सके. इसी प्रकार की और उपयोगी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट onlinegyanpoint.in को बुकमार्क करना न भूलना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *