Join Our Telegram Group Join Now
Join Our WhatsApp Group Join Now

BSEB 10th Result 2022 – जानिये बिहार 10वी का रिजल्ट कब जारी होगा?

BSEB 10th Result 2022 – बिहार बोर्ड में हाल ही में 10वी क्लास और 12वी क्लास की परीक्षाएं खत्म हुई है। सभी छात्र अपने रिजल्ट का इंतजार बड़ी उत्साह के साथ कर रहे है। अधिकांश वेबसाइट यही दावा करती है कि रिजल्ट आज आएगा, कल आएगा, या फिर 2 दिन बाद आएगा। लेकिन यह सच नहीं है। आज हम आपको बिहार का रिजल्ट कब आने वाला है इसके बारे में पूरी जानकारी सही-सही देने जा रहे है। हमारे साथ बने रहे और हमारी वेबसाइट को बुकमार्क करना न भूले।

BSEB 10th Result 2022 Release Date

बिहार बोर्ड (Bihar Board )में अभी तक कोई रिजल्ट जारी नहीं किया है। कई वेबसाइट यह दावा कर रही है की 10th और 12th का रिजल्ट आ गया है, लेकिन बिहार बोर्ड के अधिकारियों (BSEB)की माने तो अभी तक 10th की कॉपी की जांच नहीं है। अभी कुछ कॉपीयो का वेरिफिकेशन होना बाकि है।

22 मार्च को जनता कर्फ्यू के बाद कॉपियों की मूल्यांकन का काम बंद कर दिया गया था। उसके बाद 21 दिन का लॉकडाउन पुरे भारत देश में लगा दिया गया था। तब यही लग रहा था कि BSEB बोर्ड का रिजल्ट 14 अप्रैल के बाद लास्ट वीक में आने वाला था।

लेकिन कोरोना के इस महामारी (Corona epidemic) के वजह से भारत में फिर से 19 दिन का लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। इसलिए बिहार बोर्ड 3 मई से पहले 10th का रिजल्ट जारी नहीं करेगा। बता दे 10th का रिजल्ट अब मई के 2nd वीक या फिर last वीक में आने की संभावना है।

बता दे पिछली साल 10th का रिजल्ट 6 अप्रैल को घोषित कर दिया गया था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी (Corona virus epidemic) के वजह से काफी सारे काम रूके पड़े है। निचे आपको 10th का रिजल्ट कैसे देखते है इसके बारे में आपको कुछ बिंदुन जानने की जरूरत है।

बिहार 10वी का रिजल्ट ऐसे देखें Step by Step

निचे दिए स्टेप की मदद से आप घर बैठे अपना बिहार बोर्ड दसवी रिजल्ट 2022 आसानी से ऑनलाइन देख सकते है।

  • सबसे पहले आपको बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा biharboard.ac.in
  • छात्रों को दी गई लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने एक रोल नंबर का ऑप्शन आएगा उसमे आपको अपना
  • BSEB 10th रोल नंबर डालना होगा।
  • अब आपके सामने BSEB 10th का रिजल्ट शो हो जायेगा।
  • इसका आप प्रिंट आउट प्राप्त कर लें।

Leave a Comment

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: