गोवा इलेक्शन 2022 रिजल्ट: गोवा में भाजपा की सरकार बनना लगभग तय, निर्दलीय दलों ने दिया समर्थन

By | August 19, 2022
goa election results live updates

गोवा में 40 सीटों के लिए हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है। आपको बता दें 14 फरवरी के दिन गोवा में मतदान किया गया था जिसमें 301 उम्मीदवार शामिल थे। आइए जानते हैं रुझानों के बारे में-

क्या कहते शुरुआती रुझान?

आपको बता दें कि मतगणना शुरू हो चुकी है।  शुरुआती रुझानों की बात करें तो भाजपा एक बार फिर से पासा पलट ते हुए नजर आ रही है और 17 सीटों पर अपनी बढ़त बनाए हुए हैं।

वहीं कांग्रेस पार्टी की बात करें तो कांग्रेस पार्टी दे 13 सीटों पर अभी तक कब्जा करके रखा हुआ है और टीएमसी मात्र 5 सीटों पर है। आम आदमी पार्टी को सिर्फ एक सीट ही हासिल हो पाई है वहीं अन्य 4 सीटों पर कब्जा जमाए हुए हैं।

गोवा इलेक्शन 2022 रिजल्ट

ऐसा अनुमान किया जा रहा है कि कुछ घंटों के बाद रुझानों में ही स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि कौन इस बार गोवा की सत्ता में अपना कब्जा जमाने वाला है।

भाजपा ने कांग्रेस को पछाड़ा;

हाल की रिपोर्ट के मुताबिक गोवा में भाजपा अभी तक अपने झंडे गाड़े हुए हैं और 18 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार की बात करें तो वह भाजपा से 5 सीट पीछे हैं और 13 सीटों पर आगे चल रहे हैं अन्य पार्टियों से। इसके अतिरिक्त बात करें टीएमसी के गठबंधन की तो वह 5 सीटों पर आगे चल रही है।

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री के उम्मीदवार नंबर 3 पर पहुंचे;

सैंट क्रूज सीट से अमित पालेकर जो कि आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हैं वह तीसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं। इस सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशियों ने बढ़त बना कर रखी है और वही बात करें भाजपा की तो वह दूसरे नंबर पर है।

अभी तक गोवा में भाजपा की झोली में आई 32.8% वोट

चुनाव आयोग की तरफ से मिल रही जानकारी के अनुसार गोवा में वोट प्रतिशत के हिसाब से भाजपा अभी तक सबसे आगे है। अभी तक जितनी सीटें खुली है उसके अनुसार भाजपा को 32.8% वोट मिले हैं वहीं कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस 23.7 प्रतिशत वोट के साथ भाजपा से पीछे चल रही है।

गोवा में सरकार भाजपा की बनती दिख रही है लेकिन अभी यह स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता क्योंकि फाइनल रिजल्ट आना अभी बाकी है फाइनल रिजल्ट के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि गोवा में कौन सत्ता संभालेगा भाजपा या अन्य पार्टी के उम्मीदवार।

Category: Breaking News Trending Tags:

About GyanPoint

Hi, It's me behind Onlinegyanpoint.in. यहाँ आपको केंद्र व राज्य सरकार की सरकारी योजनाओं की सम्पूर्ण जानकारी हिंदी में. Sarkari Yojana 2021 List, Government Schemes, Education and Agricultural News. Official Social Page - Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published.