महिलाओं के खाते में आएंगे 500-500 रुपये, जानिए कैसे निकाले जन धन खाते से पैसे?

By | April 5, 2020

आप सभी का एक बार फिर से स्वागत है, हमारी वेबसाइट पर। आज हम आपको सबसे महत्वपुर्ण जानकारी देने जा रहे है। इस लेख के माध्यम में आप जान सकते है किन-किन महिलाओं के खाते में 500 रूपये की तीन क़िस्त आ रही है। सरकार द्वारा देश की सभी महिलाओ के लिए 500 रूपये की तीन क़िस्त देने का प्रावधान है।

महिलाओं के खाते में आएंगे 500-500 रुपये, जानिए कैसे निकाले जन धन खाते से पैसे?

आज पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की बीमारी फैली हुई, जिसके कारण गरीब महिलाओ को कई सारी परिस्थियों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए मोदी जी ने महिलाओं के खाते में 500 अगले तीन महीने यानि कि अप्रैल, मई, और जून में तीन क़िस्त में दिए जा रहे है, 500-500 तीन क़िस्त महिलाओ के खाते में डाली जाएगी।

भारत सरकार के कौनसे 10 बड़े एलान है? कोरोना वायरस(COVID-19)

यह रकम उन महिलाओ के खाते में डाली जाएगी जिन महिलाओ का खाता जन धन योजना के तहत खोला गया था। जिनका खाता जन धन योजना के तहत खोला गया है उनके खाते में सरकार द्वारा 500 रूपये की तीन किस्त दी जाएगी। देश की 20 करोड़ महिलाओ के खाते में ये पैसे आएंगे, 20 करोड़ महिलाओ को लाभ दिया जा रहा है। हम आपको बता दें अधिकांश महिलाओ के खाते में पैसे आने भी लग गए है।

Jan Dhan Bank Account Modi Govt 500

Jan Dhan Bank Account Modi Govt 500

महिलाओं के खातों में पैसे आने शुरू, निकाल सकते है पैसे, Jan Dhan Bank Account Modi Govt 500-500 Rs

इस कोरोना वायरस के कारण अधिकांश लोगों की जान भी जा चुकी है। इसलिए सरकार ने सभी लोगो से अपील की है की सभी लोग अपने-अपने घर पर रहें, और लॉकडाउन के नियमो का पालन करें। इस वायरस को रोकने के लिए सरकार ने कई कड़े कदम उठाये है, जिसे भारत में रहने वाले प्रत्येक नागरिक के हित में है। इसलिए सरकार ने सोशल डिस्टन्सिंग (Social Distancing) यानि सामाजिक दुरी बनाये रखने के लिए लोगो से अपील की है। इसलिए सरकार ने महिलाओ के खाते में जो पैसे आएंगे उसका एक शेड्यूल तैयार किया है।

अपने अकाउंट (Account) के लास्ट डिजिट (Last Digit) से पता करें, आपका पैसा कब आएगा।

  • जिन महिलाओं के खाता नंबर (account numbers) के लास्ट में 0 या 1 है उन महिलाओ के खाते में 2 अप्रैल को राशि जमा करा दी जाएगी और भुगतान 3 अप्रैल को किया जायेगा।
  • जिन महिलाओं के खाता नंबर (account numbers) के लास्ट में 2 या 3 है उन महिलाओ के खाते में 3 अप्रैल को राशि जमा करा दी जाएगी और भुगतान 4 अप्रैल को किया जायेगा।
  • जिन महिलाओं के खाता नंबर (account numbers) के लास्ट में 4 या 5 है उन महिलाओ के खाते में 4 अप्रैल को राशि जमा करा दी जाएगी और भुगतान 6 अप्रैल को किया जायेगा।
  • जिन महिलाओं के खाता नंबर (account numbers) के लास्ट में 6 या 7 है उन महिलाओ के खाते में 6 अप्रैल को राशि जमा करा दी जाएगी और भुगतान 7 अप्रैल को किया जायेगा।
  • जिन महिलाओं के खाता नंबर (account numbers) के लास्ट में 8 या 9 है उन महिलाओ के खाते में 7 अप्रैल को राशि जमा करा दी जाएगी और भुगतान 8 अप्रैल को किया जायेगा।

इसके अलावा किसी भी महिला इस बैंको के शेड्यूल से पैसे निकालने में असमर्थ है उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है, वो सभी महिलाये 10 अप्रैल के बाद पैसे निकाल सकते है।

Pradhan Mantri Garib Kalyan Yojana पीएम गरीब कल्याण योजना 2020 आवेदन, रजिस्ट्रेशन, लिस्ट की पूरी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *