Kisan Credit Card (Update) – 31 अगस्त तक लौटा दे KCC लोन पर लिया पैसा, देना पड़ सकता है, 7% ब्याज।

By | August 31, 2020

दोस्तों, इस आर्टिकल में हम Kisan Credit Card के सम्बन्ध में एक अपडेट लेकर आये हैं. क्या है यह अपडेट यह जानने के लिए लेख को पूरा जरूर पढ़ें। तो चलिए जानते हैं किसान क्रेडिट कार्ड के अपडेट के बारे में –

Kisan Credit Card

नमस्कार दोस्तों आज के इस लेख में हम किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) जो केंद्र सरकार की एक सुविधा है के बारे में एक जरुरी अपडेट लेकर आये है. हाल ही में किसान क्रेडिट कार्ड के सम्बन्ध में एक अपडेट निकल कर आई है. उससे पहले हम जानते हैं की किसान क्रेडिट कार्ड क्या है.

Kisan Credit Card (क्या है) –

KCC कार्ड किसानों को दिया जाता है. इस कार्ड के जरिये किसान भाई 4% ब्याज दर पर खेती-किसानी के लिए लोन ले सकता है. यह केंद्र सरकार द्वारा किसानों को दी जाने वाली एक सुविधा है. किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) बनवाने के लिए आप अपने नज़दीकी बैंक या CSC सेंटर में जाकर संपर्क कर सकते हैं.

PM Kisan FPO YojanaSolar Pump Yojna
बिहार फसल बीमा योजनाकिसान रथ मोबाइल ऐप

Kisan Credit Card (KCC) लोन पर देना पड़ सकता है, 7% ब्याज !

प्रिय किसान भाइयों KCC के सम्बन्ध में एक खबर निकल कर आ रही है. उस खबर में यह बताया जा रहा है, की किसान क्रेडिट कार्ड द्वारा लिए गए ऋण पर किसानों को 4% की जगह 7% ब्याज देना पड़ सकता है. इस अधिक ब्याज से बचने के लिए किसानों को क्या करना होगा, चलिए जानते हैं.

7% ब्याज दर देने से कैसे बचे ?

किसानों से 7% ब्याज तभी लिया जाएगा, जब किसान केसीसी के माध्यम से लिए गए ऋण का भुगतान 31 अगस्त 2020 से पहले करने में असमर्थ रहेगा. कोई भी किसान भाई जिसने Kisan Credit Card (KCC) के जरिये लोन ले रखा है, और वह इस लिए गए लोन का भुगतान 31 अगस्त 2020 से पहले नहीं करता तो ऐसी स्थिति में किसान भाई को 4% की जगह 7% ब्याज देना होगा. इस स्थिति से बचने के लिए आपको लिए गए ऋण का भुगतान 31 अगस्त 2020 से पहले करना होगा.

PM Pension Yojanaमुख्यमंत्री सोलर पंप योजना
मध्य प्रदेश किसान कर्ज माफ़ी योजना सूचिHaryana Pashu Kisan Credit Card Yojana

तो दोस्तों हमारे द्वारा प्रदान की गयी जानकारी आपको कैसे लगी कृपया कमेंट करके हमें जरूर बताये. और किसान क्रेडिट कार्ड के सम्बन्ध में निकल कर आयी इस अपडेट के बारे में अपने किसान भाइयों के साथ साझा जरूर करें ताकि उन्हें ज्यादा ब्याज का भुगतान न करना पड़े. इसी प्रकार की और उपयोगी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट को बुकमार्क करना न भूले. धन्यवाद!

Kisan Credit Card (KCC) के जरिये ले सकते हैं 5 लाख का लोन

किसान क्रेडिट कार्ड के तहत लाभाथी खेती से जुडी चीजों जैसे खाद, बीज, कीटनाशक, इत्यादि की खरीद के लिए 5 लाख रूपए तक का लोन ले सकते है. किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) की सुविधा पशुपालन और मछलीपालन के लिए भी उपलब्ध कराई जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *