हाल ही में जारी हुए मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रिजल्ट में पहले छात्र को क्वालिफाइड बताया, बाद में नॉट क्वालिफाइड, पास-फेल के चक्कर में उलझा बोर्ड

By | March 29, 2022
Chhatra Vikas Meena
Chhatra Vikas Meena

सिर्फ नाम बदलने से स्थिति सही नहीं होती हाल ही में व्यापमं का नाम बदलकर पीईबी कर दिया गया था लेकिन घोटाले कम नहीं हो है. कांस्टेबल भर्ती परीक्षा मध्यप्रदेश देने वाले छात्र को पहले क्वालिफाइड बताया फिर दुबारा देखने पर नॉट क्वालिफाइड. छात्र विकास मीणा का कहना है की अब में क्या करू, मेरे सामने संशय की स्थिति बना दी गयी है.

विकास मीणा देवास जिले के खातेगावं तहसील के गावं जुनापानी का रहने वाला है, इस समय विकास बीएससी के साथ सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारी कर रहा है. विकास ने 28 जनवरी को कांस्टेबल परीक्षा दी थी जिसमे 77 नंबर आये थे, इसका रिजल्ट 24 मार्च को सुबह करीब 11 बजे आया था. विकास को पहले क्वालिफाइड बताया था फिर जब अगले दिन दोस्त के कहने पर दुबारा चेक किया तो dekha की रिजल्ट में नॉट क्वालिफाइड आ रहा है. विकास ओबीसी वर्ग से है जिसकी कटऑफ 68 नंबर है और विकास के 77 नंबर आए हैं। इस तरह से देखा जाये तो विकास कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में 9 नंबर से उत्तीर्ण होना चाहिए. विकास आगे कहते है की अब मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा कि में क्या करूं, कहां शिकायत करूं। में देवास कलेक्टर से मिलकर इस विषय में जरुर शिकायत करूंगा।

मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रिजल्ट 2022

मध्य प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाओं का आयोजन किया  गया था, आपको बता दें कि रिजल्ट घोषित हो चुका है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी वो अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं, ये रिजल्ट पहले चरण के एग्जाम का है। जिन कैंडिडेट से परीक्षा दी है वो एमपीपीईबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और बताई गई डायरेक्शन के अनुसार रिजल्ट चेक करें। जिन उम्मीदवारों का सिलेक्शन पहले चरण में हो गया है उनको जल्द ही अगले राउंड के लिए बुलाया जाएगा।

ज्ञात हो कि यह रिजल्ट मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की तरफ से जारी किया जाता है।

कब किया गया था परीक्षा का आयोजन?

MP पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की तरफ से 8 जनवरी से 17 फरवरी 2020 के बीच कराया गया था। कुल 6000 पदों के लिए यह रिक्रूटमेंट ड्राइव थी। बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने इस परीक्षा को दिया था जिस का रिजल्ट कब घोषित हो चुका है।

कैसे देखें रिजल्ट?

  • कैंडिडेट्स http://peb.mp.gov.in/ के लिंक पर जाएं और ऑफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर ही पहले चरण का रिजल्ट लिंक दिया गया है आप वहां जाकर उस पर क्लिक कर सकते हैं।
  • अब अपना एप्लीकेशन नंबर या फिर रोल नंबर के साथ साथ डेट ऑफ बर्थ एंटर करें। जिसके बाद उनका रिजल्ट खुलकर सामने आ जाएगा और कैंडीडेट्स अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।
  • रिजल्ट को डाउनलोड करके उनका प्रिंट निकलवा ले और अपने पास सुरक्षित रख ले।

नोट; जिन उम्मीदवारों का चुनाव पहले स्टेप में हो जाएगा उन्हें दूसरे चरण की परीक्षा के लिए जल्द ही सूचना मिल जाएगी।

एक्सपर्ट्स के मुताबिक क्या हैं संभावित कट ऑफ

  • जनरल कैटेगरी के पुलिस का संभावित कट ऑफ है 81 वहीं महिलाओं का संभावित कट ऑफ है 71।
  • बात करें ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों की तो पुरुषों का संभावित कट ऑफ है 75 और महिलाओं का संभावित कटऑफ है 66।
  • वही SC कैटेगरी के पुरुषों का संभावित कटऑफ 71 है और महिलाओं का है 65।

एसटी कैटेगरी के पुरुषों का संभावित – 64 और महिलाओं का 58 है।

Category: Breaking News Madhya Pradesh रिजल्ट

About GyanPoint

Hi, It's me behind Onlinegyanpoint.in. यहाँ आपको केंद्र व राज्य सरकार की सरकारी योजनाओं की सम्पूर्ण जानकारी हिंदी में. Sarkari Yojana 2021 List, Government Schemes, Education and Agricultural News. Official Social Page - Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published.