PM Kisan Update: किसान आंदोलन के कारण पीएम किसान योजना की सातवीं क़िस्त मे और देरी हो सकती है

By | December 17, 2020

PM Kisan Update: देश भर में चल रहे किसान आंदोलन (Farmer Protest) के कारण, पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) की सातवीं किस्त में देरी होने की संभावना है। इसके अलावा, यह महीने की शुरुआत से देरी हो रही है और किसान आंदोलन के कारण स्थिति खराब हो गई है। हालांकि, पहले किस्त महीने के पहले 10-15 दिनों के भीतर सामान्य रूप से लाभार्थियों के बैंक खातों में स्थानांतरित कर दी जाती थी।

PM Kisan Update: किसान आंदोलन के कारण पीएम किसान योजना की सातवीं क़िस्त मे और देरी हो सकती है

PM Kisan Yojana Status: सरकार 2,000 रूपए 90 मिलियन बैंक खातों में हस्तांतरित करने के लिए तैयार है

कृषि मंत्रालय के अधिकारी ने कहा की “90 मिलियन बैंक खातों में 2,000 रुपये ट्रांसफर करने के लिए सभी तैयारियां पूरी हैं। हम बस उच्चतर निर्देशों के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं कि क्या चरणबद्ध तरीके से या एक बार में पैसा भेजना है,” हालांकि, सूत्रों के अनुसार, कृषि मंत्रालय के अधिकारी नए कृषि कानूनों के कारण चल रहे किसान आंदोलन और विरोध प्रदर्शनों के कारण व्यस्त है. किसानों को देरी से क़िस्त मिलने का यह भी एक कारण है.

हालांकि पिछले वित्तीय वर्ष में, दिसंबर की क़िस्त 60 मिलियन किसानों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी (PM Sh.Narendra Modi) ने बेंगलुरु में एक समारोह में वितरित किया था. इस बार भी, किसान संकट के समाधान के बाद सरकार इसी तरह की कवायद कर सकती है। इस Covid-19 संकट के दौरान, पहले दो किस्तों को 15 दिनों के भीतर स्थानांतरित कर दिया गया था, जिससे किसानों को कृषि इनपुट खरीदने में मदद मिली।

Swachh Bharat Mission : सरकार देगी 12 हजार रुपए घर में Toilet बनवाने पर, जानें कैसे मिलेगा लाभ

Pradhan Mantri Garib Kalyan Yojana Protsahan Package 3.0 : मार्च 2021 तक बढ़ाई जा सकती है, मुफ्त अनाज और कैश देने वाली पीएम गरीब कल्याण योजना

PM Kisan Samman Nidhi Scheme में गलत तरीके से पैसा लेने वालों पर गिरेगी गाज, शुरू होने जा है फिजिकल वेरिफिकेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *