PM Kisan Yojana 10वीं क़िस्त कब आएगी लिस्ट में चेक करें अपना नाम

By | October 11, 2021

PM Kisan Yojana 10वीं क़िस्त कब आएगी लिस्ट में चेक करें अपना नाम। किसानो के लिए बड़ी खबर, PM Kisan Samman Nidhi yojana 10th installment के पैसे आयेंगे आपके बैंक खाते में। इस लेख में हम आपको बताएँगे की किसान सम्मान निधि योजना 10वीं क़िस्त के 2000 रुपए कब आएगी। यह राशि किसानो के बैंक खाते में किस दिन जमा होगी, इसके बारे में आपको विस्तार से बताएँगे। इसलिए हमारे साथ बने रहे साथ ही आने वाली सभी नई किसान योजनाओ की जानकारी सबसे पहले जानने के लिए वेबसाइट OnlineGyanPoint को बुकमार्क जरूर करें।

Latest Update: पीएम किसान योजना 10वीं क़िस्त अक्टूबर महीने में केंद्र सरकार द्वारा निकाली जा सकती है लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी अभी घोषणा नहीं हुई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रेस कांफ्रेंस या मन की बात कार्यक्रम में किसान सम्मान निधि दसवीं क़िस्त की तारीख बता सकते है ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा की मोदी जी किसान योजना 10वीं क़िस्त कौनसे महीने में व क़िस्त दिन किसानो के बैंक खाते में जमा करने की घोषणा करते है।

PM Kisan Yojana 10वीं क़िस्त कब आएगी

मोदी जी ने आज देश के सभी गरीबो के दुख को समझा है इसलिए उन्होंने गरीब किसानो के लिए कई सारी जरूरत की चीजों उपलब्ध कराई है। गरीब किसानो के लिए सरकार द्वारा उनके खाते में 2000 रूपये की किस्त जमा करवाएगी ताकि गरीब किसान परिवार अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकें।

हम आपको बता दें कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत गरीब किसानो सालाना 6000 दिए जाते है जोकि 2000 की समान तीन किस्तों में दिए जाते है। इसलिए सरकार द्वारा 2000 रूपये की नवीं क़िस्त 11 अगस्त को जारी कर दी गई है।

अपने मोबाइल से किसान योजना का स्टेटस देखने के लिए डाउनलोड करें – PM Kisan Samman Nidhi Yojana Mobile App

कोरोना वारयस के कारण हुए लॉकडाउन से सरकार द्वारा PM Kisan Yojana के तहत लाभ ले रहे किसानो के खाते में 2000 रूपये की किस्त डाली है। यदि आपके खाते में अभी तक नहीं आई है तो आप इन नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें।

ऐसे चेक करें लिस्ट में अपना नाम

  • सबसे पहले आपको किसान सम्मान निधि योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपको Farmer Corner ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको Beneficiary Status विकल्प पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने के पेज खुल जायेगा जिसमे किसान अपने आधार नंबर और मोबाइल नंबर डालना होगा।
  • इसके बाद आपको Get Report विकल्प पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने आपके PM Kisan Yojana जानकारी खुल जाएगी। जिसमे आप देख सकते है की अप्रैल की क़िस्त आई है या नहीं।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में स्टेटस कैसे चेक करें

PM Kisan Samman Nidhi 2021 List Download Name Wise

महिलाओं के खाते में आएंगे 500-500 रुपये, जानिए कैसे

यदि आपकी अभी तक एक भी क़िस्त नहीं आई है तो किसान योजना हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके पता करेंPM Kisan Yojana Complaint Number

ध्यान रहे की यह कोई आधिकारिक वेबसाइट नहीं है और न ही किसी भी मंत्रालय से लेना देना है। यहाँ आपको सरकार की जरुरी अपडेट के बारे में जानकारी देते है। अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट को ओपन करके देख सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *