किसानों के लिए बड़ी खबर, PM Kisan Yojana में 5 वी क़िस्त जारी, कैसे देखे खाते में पैसे आये है या नही?

By | April 8, 2020

PM Kisan Yojana – हेलो दोस्तों, जैसा की हम सभी जानते है कि आज देश किन किन हालातो से गुजर रहा है। आज पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप देखने को मिल रहा है। इस वजह से अभी तक लाखों लोगो की जान भी जा चुकी है। वैज्ञानिक अभी भी इसकी वैक्सीन बनाने की कोशिश कर रही है।


सरकार ने इसके एवज में जनता के लिए कई सारी राहत साम्रगी, योजनाए देख भर में लागू कर दी है। इस लेख में हम आपको किसान सम्मान निधि योजना में 2000 की क़िस्त कैसे देखते है इसके बारे में बतायेगे। कृपया हमारे साथ बने रहे और आने वाली सभी नई योजनाओ की जानकारी सबसे पहले जानने के लिए वेबसाइट को बुकमार्क जरूर करें।

PM Kisan Samman Nidhi Yojana Mobile App | प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना मोबाइल एप जानिये क्या है इस एप के फायदे

PM किसान योजना में 5 वी क़िस्त जारी | PM Kisan Yojana, Kisan Latest Update, किसान योजना list 2020 जारी


अधिकांश देशो में लॉकडाउन किया जा चूका है, इसमें भारत देश भी शामिल है। आज देश भर में लॉक डाउन के कारण सबसे ज्यादा परेशानी गरीब परिवारों को रही है। उनके खाने-पीने से लेकर कई सारी जरूरत की चीजों के लिए परेशानी उठानी पड़ रही है। इसलिए सरकार ने उनकी परेशानी को समझते हुए कई सारी योजनाए, जरूरत की चीजे के लिए योजनाए लागु की है।

मोदी जी ने आज देश के सभी गरीबो के दुःख को समझा है इसलिए उन्होंने गरीब किसानो के लिए कई सारी जरूरत की चीजों उपलब्ध कराई है। गरीब किसानो के लिए सरकार द्वारा उनके खाते में 2000 रूपये की किस्त जमा करवाएगी। ताकि गरीब परिवार अपनी आर्थिक स्थित को मजबूत कर सकें।

Modi sarkar Lock down Relief Package To Poor farmers and Women Free Gas Cylinder Money Transfer

Modi sarkar Lock down Relief Package To Poor farmers and Women Free Gas Cylinder Money Transfer

PM Kisan Samman Nidhi 2020 List | किसान सम्मान निधि योजना लिस्ट 2020

PM Kisan Yojana – कैसे देखे खाते में पैसे आये है या नही? Step by Step

हम आपको बता दें, कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत गरीब किसानो सालाना 6000 दिए जाते है जोकि 2000 की समान तीन किस्तों में दिए जाते है। इसलिए सरकार द्वारा 2000 रूपये की क़िस्त 1 अप्रैल को जारी कर दी गई है। कोरोना वारयस के कारण हुए लॉक डाउन की वजह से सरकार द्वारा Pm Kisan Yojana के तहत लाभ ले रहे किसानो के खाते में 2000 रूपये की किस्त जमा करावा रही है। यदि आपके खाते में अभी तक नहीं आई है तो आप इन नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें।

PM Kisan Yojana 5th Installment

PM Kisan Yojana 5th Installment

यदि आपकी अप्रैल की क़िस्त नहीं आई है तो किसान हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके पता कर सकते है।

PM Kisan Yojana Complaint Number | क़िस्त नहीं मिली हो तो इस हेल्पलाइन नंबर पर बताएं, तुरंत मिलेगा

ध्यान रहे की यह कोई आधिकारिक वेबसाइट नहीं है और न ही किसी भी मंत्रालय से लेना देना है। यहाँ आपको सरकार की जरुरी अपडेट के बारे में जानकारी देते है। अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट को ओपन करके देख सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *