PM Kishan Yojna [Update] – अब हर किसान को मिलेगा लाभ, ये हुए योजना में बदलाव !

By | June 27, 2020

PM Kishan Samman Nidhi Yojna: हाल ही में किसान सम्मान निधि योजना को लेकर एक नई अपडेट आई है। आप सभी लोग जानते है किसान सम्मान निधि योजना के बारे में। क्या आप यह जानते है कि किसान सम्मान निधि योजना को लेकर एक नई अपडेट आई है। किसान सम्मान निधि योजना में कुछ बदलाव किये गए है। आप इस आर्टिकल के माध्यम से योजना में क्या क्या बदलाव किये गए है, के बारे में जान सकते है। कृपया इस लेख को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ साझा करें।

Pm Kishan Yojna Benefits –

बता दे, केंद्र सरकार ने इस योजना में कुछ संसोधन किये है। इससे लगभग 2 करोड़ और किसान को इस स्कीम के तहत लाभ मिलेगा। बहुत से किसान जो पहले इस योजना में आवेदन नहीं कर पाए, अब बदलाव के बाद अब आसानी से आवेदन कर सकते है। पहले इस योजना के तहत 12.5 करोड़ किसानो को लाभ मिलता था, लेकिन संसोधन के बाद अब 14.5 करोड़ किसान को को लाभ मिल सकता है।

PM Kishan Samman Nidhi Yojna Update

PM किसान योजना के तहत पहले शर्त यह थी कि इस योजना का लाभ केवल उन्ही किसानो को दिया जाता था, जिनके पास 2 हेक्टेयर से कम या 2 हेक्टेयर से कम की जमीन हो। लेकिन अब सरकार ने इस नियम में बदलाव किया है, सरकार ने हाल ही में यह सीमा समाप्त कर दी है। अब कोई भी किसान इस योजना के लिए आवेदन कर सकता है।

PM किसान को लेकर दूसरी अपडेट यह आई है कि सभी किसान परिवार जो अपनी भूमि की जोत करते है वह इस योजना का लाभ लेने के लिए पात्र माने जायेगे।

PM Kishan Samman Nidhi Yojna 2020
PM Kishan Samman Nidhi Yojna 2020

PM Kishan Samman Nidhi Yojna को लेकर ये दो अपडेट आई है। अब काफी किसानो को योजना में बदलाव से बहुत राहत मिलेगी। कृपया इस लेख को अपने दोस्तों और दूसरे किसान भाइयो को साझा जरूर करें, जिससे वह इस नई अपडेट के बारे में जान सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *