Railway Recruitment 10th Pass 2020: 10वीं पास के लिए Railway में बिना परीक्षा भर्ती, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

By | November 6, 2020

Railway Recruitment 10th Pass 2020: 10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर मंडल एवं वैगन रिपेयर शॉप रायपुर ने 10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए रेलवे में बिना परीक्षा भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. रेलवे विभाग ने अप्रेंटाइस की 413 पदों पर भर्तियां निकाली हैं जिनका चयन 10वीं कक्षा में प्राप्त अंकों एवं आईटीआई (ITI) कोर्स के मार्क्स के आधार पर किया जाएगा.

10वीं पास के लिए Railway में बिना परीक्षा भर्ती

इच्छुक अभ्यर्थी जो अप्रेंटाइस के पदों पर भर्ती हेतु आवेदन करना चाहते है उन्हें 1 दिसंबर 2020 से पहले आवेदन करना होगा. आवेदन apprenticeshipindia.org पर जाकर ऑनलाइन किया जा सकता है. ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरना है, इसकी जानकारी हमने लेख में साझा की है, इसलिए लेख को अंत तक जरूर पढ़ें.

Railway Recruitment 10th Pass 2020 Eligibility Criteria (पात्रता मानदंड)

इन पदों पर भर्ती हेतु आवेदन करने के लिए आपको निम्नलिखित पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा:-

आयु सीमा

आवेदक की उम्र 15 से 24 साल के बीच होनी चाहिए. उम्र की गढ़ना 1 जुलाई 2020 से की जायेगी, इसके साथ ही आपको नियमानुसार उम्र में छूट दी जायेगी.

शैक्षणिक योग्यता

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास एवं सम्बंधित ट्रेड में आईटीआई (ITI) होना चाहिए.

पदों का विवरण

पदों का विवरण जानने के लिए निचे दी गयी इमेज को ध्यानपूर्वक देखें:-

चयन प्रक्रिया

दोस्तों, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर मंडल एवं वैगन रिपेयर शॉप रायपुर द्वारा निकाली गयी अप्रेंटाइस की पदों पर भर्ती हेतु कोई परीक्षा नहीं होगी. उम्मीदवार का चयन 10वीं एवं आईटीआई (ITI) में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. रेलवे रिक्रूटमेंट अप्रेंटाइस के पदों की भर्ती के सम्बन्ध में और जानकारी प्राप्त करने के लिए इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करें.

महत्वपूर्ण लिंक

पूरा नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें
ऑनलाइन आवेदन के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *