Small Business Idea- आज ही इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्रेंचाइजी लेकर कमाएं लाखों रुपए का मुनाफा

By | May 10, 2022
Small Business Idea

Small Business Idea- आजकल लोगों में इलेक्ट्रिक व्हीकल का क्रेज़ काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है। लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों को ज्यादा खरीद रहें है अपेक्षाकृत पेट्रोल और डीजल की गाड़ियों के। Electric गाड़ियों में आजकल टू व्हीलर्स की डिमांड बहुत बढ़ रही है इसके पीछे का कारण है पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतें।

अगर आप भी किसी बिजनेस के बारे में सोच रहे हैं तो इलेक्ट्रिक स्कूटर की फ्रेंचाइजी लेना आपके लिए काफी अच्छा बिजनेस साबित हो सकता है। इस बिज़नेस में आपको भारी मुनाफा भी होगा आइए जानते हैं क्यों और कैसे-

इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड बढ़ने के कारण ये बिजनेस लाभप्रद हो सकता है-

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में चार्जिंग का फीचर्स होता है। एक बार चार्ज करने के बाद इसको 200 किलोमीटर तक बड़ी आसानी से चलाया जा सकता है। आने जाने में कम खर्च और चलाने में आसान होने की वजह से बहुत से लोग अपने बच्चों और फैमिली मेंबर्स के लिए इन स्कूटर को खरीदना पसंद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- स्वंय का उद्योग शुरू करने के लिए मिलेगा 10 लाख रूपए का लोन

इतना करें इन्वेस्टमेंट;

अगर आप  किसी अच्छी बिजनेस को करने की सोच रहे हैं, जिसमें आगे चलकर भारी मुनाफा हो तो इलेक्ट्रिक स्कूटर की फ्रेंचाइजी लेना आपके लिए सर्वोत्तम बिजनेस हो सकता है। बस आपके पास शुरुआत में इन्वेस्ट करने के लिए थोड़ी रकम होनी चाहिए। आपको बता दें यह बिजनेस हाई इन्वेस्टमेंट बिजनेस की कैटेगरी में आता है इसलिए आपको फ्रेंचाइजी लेने के लिए थोड़ी ज्यादा रकम की आवश्यकता हो सकती है।

यदि आप ब्रांड के साथ मिलकर यह बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपको लगभग 60 से 70 लाख रुपए इन्वेस्ट करने होंगे। लेकिन आजकल मार्केट में कुछ नई कंपनियां भी आई हैं जो अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही हैं। अगर आप उनकी फ्रेंचाइजी ले रहे हैं तो आप ये बिजनेस मात्र 14 से 15 लाख रुपए लगाकर शुरू कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- क्रिप्टो करेंसी की कीमतों में आई भारी गिरावट

एक स्कूटर बेचेंगे तो इतना होगा मुनाफा;

इस बिजनेस में काफी मुनाफा होगा एक स्कूटर बेचने पर आप 15 से 20 हज़ार तक कमाई कर सकते हैं। क्योंकि यह एक हाई इन्वेस्टमेंट बिजनेस है इसलिए इस बिजनेस में मुनाफा भी काफी अच्छा खासा होगा। अगर आप महीने भर में 20 से 30 स्कूटी भी बेचेंगे तो आपको डेढ़ से दो लाख तक का मुनाफा महीने भर में हो सकता है। जिसका अर्थ है आपने जितना इन्वेस्टमेंट किया है वह 1 से 2 साल में आपको रिटर्न होने की सबसे ज्यादा संभावना है।

तो यह था एक स्माल बिजनेस का आईडिया जिसे आप थोड़ा ज्यादा इन्वेस्ट करके स्टेबल कर सकते हैं और अपने करियर को सिक्योर कर सकते हैं।

अन्य पढ़ें:- थर्माकोल रीसाइकलिंग बिजनेस से कमाएं लाखों रुपए

Leave a Reply

Your email address will not be published.