ऐसे जाने जिलेवार भारत में कोरोना संक्रमण (Covid-19) की स्थिति @ https://www.covid19india.org

By | April 7, 2021

भारत में कोरोना संक्रमण (Covid-19) की स्थिति: दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते है की, कोरोना वैश्विक महामारी के चलते पहले भारत में लॉकडाउन की समय सीमा 21 दिनों के लिए रखी गयी थी, लेकिन बाद में संक्रमण बढ़ने के कारण लॉकडाउन की अवधि 03 मई तक बढ़ा दी गयी है.

दोस्तों महामारी का संक्रमण दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. जिसके कारण सरकार भी लॉकडाउन की समय सीमा निरंतर बढ़ाती जा रही है. कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते भारत सरकार द्वारा एक पोर्टल लॉच किया है, जिसके माध्यम से आप वर्तमान में भारत में कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की स्थिति जान सकते हो. इस लेख में हम आपको भारत में कोरोना संक्रमण की (Covid-19) स्थिति कैसे जांचना है इसके बारे में बताने जा रहे है.

भारत में कोरोना संक्रमण (Covid-19) की स्थिति

दोस्तों कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते भारत सरकार द्वारा https://www.covid19india.org/ पोर्टल लांच किया है. इस पोर्टल के माध्यम से आप भारत में वर्तमान कोरोना संक्रमण की स्थिति जिलेवार जान सकते है.

Check Online Status of corona infection (COVID-19) in India

  • सबसे पहले आपको https://www.covid19india.org/ वेबसाइट ओपन करनी है.
  • वेबसाइट ओपन होने के बाद आपको वर्तमान में कोरोना संक्रमण से संक्रमित व्यक्ति, मरने वालो की संख्या, और ठीक हुए व्यक्तियों की संख्या दिखाई देगी.
  • जिलेवार कोरोना संक्रमण की स्थिति का पता लगाने के लिए अपने जिले के नाम के आगे क्लिक कर स्थिति का पता लगा सकते है.

Note: दोस्तों इस पोर्टल को प्रत्येक आधे या एक बाद अपडेट किया जाता है, इससे आप भारत में बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगा सकते है.

COVID-19 helpline numbe

भारत में लॉकडाउन के चलते भारत सरकार द्वारा शुरू की गयी लाभकारी योजनाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *