उत्कर्ष संस्थान देगा 1000 प्रतिभाशाली बेटियों को निःशुल्क टेबलेट, लाभ उठाने के लिए ऐसे करें आवेदन

By | October 10, 2020

उत्कर्ष क्लासेस एन्ड एजुटेक प्राइवेट लिमिटेड राजस्थान की जानी मानी शिक्षा संस्थान है. उत्कर्ष संस्थान द्वारा 11वीं कक्षा की 1000 प्रतिभाशाली छात्राओं को डिजिटल क्षेत्र में आगे बढ़ने तथा ऑनलाइन शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढने के लिए नवरात्रि पर फ्री टेबलेट सहित फ्री ऑनलाइन कोर्स उपलब्ध करवाने के लिए निःशुल्क टेबलेट वितरण योजना की शुरुआत की है.

उत्कर्ष संस्थान निःशुल्क टेबलेट वितरण योजना

उत्कर्ष संस्थान द्वारा शुरू की गयी निःशुल्क टेबलेट योजना के अंतर्गत सिर्फ उन्ही बेटियों को टेबलेट प्रदान किया जाएगा जिन्होंने शैक्षणिक सत्र 2019-20 में कक्षा 10वीं में 60% या इससे अधिक अंक प्राप्त किये है.

निःशुल्क टेबलेट वितरण योजना का लाभ लेने के लिए उत्कर्ष संस्थान की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. योजना के फॉर्म का लिंक एवं क्यूआर कोड भी जारी किया गया है. इस क्यूआर कोड को स्कैन करके फॉर्म को खोला जा सकता है. अथवा उत्कर्ष संस्थान की ऑफिसियल वेबसाइट http://www.utkarsh.com/free-tablet-form पर भी आवेदन किया जा सकता है. उत्कर्ष संस्थान द्वारा शुरू की गयी Free Tablet Scheme के अंतर्गत आवेदन फॉर्म 16 अक्टूबर रात्रि 12 बजे तक भरे जाएंगे।

उत्कर्ष संस्थान जोधपुर फ्री टेबलेट वितरण योजना की जानकारी

योजना का नाम उत्कर्ष नि: शुल्क टैबलेट योजना
किसके द्वारा शुरू की गयी उत्कर्ष कोचिंग क्लासेस, जोधपुर द्वारा
लाभार्थीराजस्थान राज्य की मेधावी छात्राएं
उद्देश्य बेटियों को ऑनलाइन शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी करना
पुरस्कारों की संख्या 1000 टैबलेट
ऑनलाइन आवेदन तिथियाँ फॉर्म 8 से 16 October तक 11:59 बजे तक
योजना का परिणाम दिनांक 17 अक्टूबर, 2020, रात 8 बजे
आवेदन की लिंक http://courses.utkarsh.com/free_tablet_form/
ऑफिसियल वेबसाइट utkarsh.com

चयन प्रक्रिया

निःशुल्क टेबलेट वितरण योजना के अंतर्गत शैक्षणिक वर्ष 2019-20 में आयोजित 10वीं की परीक्षा में 60% या उससे अधिक अंक लाने वाली छात्राओं एवं 11वीं कक्षा में अध्ययनरत छात्राओं का चयन ऑनलाइन लाटरी के माध्यम से किया जाएगा.

इस योजना में सिर्फ 1000 प्रतिभावान छात्राओं का चयन किया जाएगा. चयन ऑनलाइन लाटरी के माध्यम से किया जाएगा. लॉटरी का परिणाम 17 अक्टूबर को रात्रि 8 बजे जारी किया जाएगा. राजस्थान के प्रत्येक जिले की कुल जनसंख्या के आधार पर अनुपात के अनुसार जिलेवार टेबलेट की संख्या के अनुसार कंप्यूटर द्वारा ऑनलाइन लॉटरी निकाल कर चयन किया जाएगा एवं उनका साक्षात्कार लेकर पूर्व छात्रों की परिषद के द्वारा चयन किया जाएगा। योजना के अंतर्गत सैमसंग के 8 इंच के 1000 टेबलेट बेटियों को दिए जाएंगे। इनकी कुल कीमत सवा करोड़ रुपए से भी अधिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *