PM Kisan Samman Nidhi Yojana 12 Kist Check

PM kisan योजना के अंतर्गत 12th installment लेने के लिए ekyc वेरिफिकेशन pmkisan.gov.in ऑफिसियल वेबसाइट पर करना अनिवार्य था.

यदि आप अपना ekyc वेरिफिकेशन करा चुके है तो आपको पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम की 12वीं किश्त की लाभार्थी सूची में सम्मिलित किया जायेगा.

केंद्र सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सितम्बर महीने के आखिरी सप्ताह में pm kisan 12th installment 2000 rs की घोषणा कर सकती है.

इसके अतिरिक्त आप यह देखना चाहते है की आपका नाम लाभार्थी सूची में है या नहीं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और पूरी प्रक्रिया को फॉलो करें. 

यदि आपके बैंक खाते में अभी तक प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 11वीं किश्त का पैसा नहीं आया है तो आप नीचे "11th installment status" पर क्लिक कर पूरी जानकारी हासिल कर सकते है.

यदि आपने हाल ही में pm kisan scheme online registration किया है तो आप pm kisan beneficiary status चेक कर अपना नाम आसानी से देख सकते है.

किसानो को सबसे पहले पीएम किसान स्थिति 2022 आधिकारिक वेबसाइट यानी https://pmkisan.gov.in पर जाना होगा.

यहां Beneficiary Status Option पर क्लिक करें। नए टैब में PM Kisan Beneficiary Status 2022 चेक पेज खुलेगा

अब आपको यहाँ पर अपना मोबाइल नंबर और दिए हुए कोड को डालना है इसके बाद "Get Data" बटन पर क्लिक कर दें. अब आपके सामने पीएम किसान सम्मान निधि लाभार्थी सूची आ जाएगी इसमें आप अपना नाम चेक कर सकते है.