आपको नहीं मिले है सरकार से 2000 रूपये की 5 वी क़िस्त तो इन नंबरों पर करें संपर्क | PM Kisan Yojana Helpline No.

By | April 15, 2020

PM Kisan Yojana- हेलो दोस्तों, आप सभी का हार्दिक स्वागत करते है। कोरोना के इस संकट के दौर में सरकार ने देश के गरीब किसानो के लिए कई सारी योजना चलाई जा रही है। ताकि देश के किसान अपने परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत कर सकें। सरकार ने देश के गरीब किसानो PM किसान योजना के तहत 2000 रूपये की पांचवी क़िस्त देने का प्रावधान किया है और सरकार ने सीधे ही किसानो के बैंक खाते में ये रकम जमा करा दी गई है।

यदि आपकी पांचवी क़िस्त अभी तक नहीं आई है तो आपको हमारे इस लेख को पूरा पड़ना होगा। इस लेख में में उन नंबर के बारे बताने जा रहा हूँ जिनसे आप अपनी 2000 की क़िस्त का पता लगा सकते है। हमारे साथ बनें रहें और पेज को बुकमार्क करना न भूलें।

आपको नहीं मिले है सरकार से 2000 रूपये की 5 वी क़िस्त तो इन नंबरों पर करें संपर्क

आज पुरे देश में कोरोना का संकट बहुत बढ़ गया है इस कारण देश की अर्थव्यव्स्था बहुत ख़राब है। इस वजह से देश के अधिकांश गरीब परिवार और किसानो पर बहुत गहरा असर देखने को मिल रहा है। इसलिए सरकार ने कई सारी योजनाए चलाई गई है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गरीब परिवार को खाने- पीने की सुविधा भी दी गई है। Pradhan Mantri Garib Kalyan Yojana के बारे में जानना चाहते है तो आप दी गई लिंक पर क्लिक कर सकते है। PM Garib Kalyan Yojana | प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना

PM Kisan Yojana 2020

PM Kisan Yojana 2020

PM Kisan Yojana Helpline No. | इन नंबरों पर करें संपर्क आपका पैसा तुरंत मिलेगा।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना PM Kisan Samman Nidhi Yojana किसानो के सम्मान के लिए बनाई गई है। कोरोना के इस संकट के दौर में मोदी सरकार ने 8.31 करोड़ किसान परिवारों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan yojana)के तहत कुल 16,621 करोड़ रूपये की सहायता राशि दी जानी है। लेकिन अधिकांश किसानो को यह राशि अभी तक प्राप्त नहीं हुई है।

PM Kisan Yojana Complaint Number | क़िस्त नहीं मिली हो तो इस हेल्पलाइन नंबर पर बताएं, तुरंत मिलेगा

इसलिए कृषि मंत्रालय द्वारा उन किसानो की मदद के लिए टोल फ्री नंबर जारी किये गए है। यह नंबर 155261 और 1800115526 है। यदि आपकी अभी तक 2000 की क़िस्त नहीं आई है तो आप इन नंबर पर कॉल करके पता कर सकते है। इन टोल फ्री नंबर (PM Kisan Yojana Helpline No) से आप पता कर सकते है की आपकी 2000 की पांचवी क़िस्त आई है या नहीं और इसमें क्या अवरोध आ रहा है। आप पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

PM Kisan Yojana Helpline No

PM Kisan Yojana Helpline No

PM Kisan Samman Nidhi Yojna से जुडी महत्वपूर्ण लिंक:

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना स्टेटस कैसे चेक करें. How to Check PM Kisan Samman Nidhi Yojna Status

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में ऐसे करें आवेदन, How to register for PM Kisan Samman Nidhi Yojna Online

Rajasthan Jan Aadhar Card Yojana 2020 | जन आधार कार्ड कैसे डाउनलोड करें

PM Kisan Samman Nidhi 2020 List | किसान सम्मान निधि योजना लिस्ट 2020

PM Kisan Samman Nidhi Yojana Mobile App | प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना मोबाइल एप जानिये क्या है इस एप के फायदे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *