आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, कर सकते हैं ये घोषणा लॉकडाउन बढ़ेगा?

By | May 12, 2020

प्यारे भारत वासियो, आप सभी का स्वागत है। जैसा की सभी जानते है कि अधिकांश देशो में लॉकडाउन है जोकि कोरोना वायरस के कारण हुआ है। एक तरह कोरोना वायरस बढ़ता ही जा रहा है और दूसरी तरह देश की इकोनॉमी बहुत गिर रही है। इस वजह से बड़े उधोग बंद है, कारखाने बंद है, और बड़े उधोग में काम करने वाले मजदूरों को बढ़ी मुशिकल का सामना करना पड़ रहा है।

कई सारे प्रवासी मजदूर अपने घरो की तरफ लौट रहे है। प्रधानमंत्री कार्यालय से ये खबर आई है की 12 मई मंगलवार को मोदी जी देश को संबोधित करेंगे। कोरोना वायरस, और लॉकडाउन में यह सम्बोधन देश के लिए पांचवा संबोधन होगा।इसलिए हाल ही में मोदी जी द्वारा वीडियो कम्फेसिंग के जरिये राज्य से सभी मुक्यमंत्री से बात हुई है।

पीएम नरेंद्र मोदी का आज रात देश को संबोधन, लॉकडाउन पर हो सकती है महत्वपूर्ण घोषणा

जिसमे कई सारे फैसले लिए गए और आगे क्या करना है इसके बारे में भी सोचा है। इसलिए मोदी जी द्वारा आज रात यानि की मंगलवार रात 8 बजे एक बार फिर देश को संबोधित करेंगे। इस दौरान PM मोदी जी देश के जनता के हित में कई सारी चीजों पर बात करेंगे। इस वीडियो कम्फेसिंग में देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री से ये कहा रहा की कोरोना वायरस को हर हाल में देश के गांव में फैलने से रोकना है।

12 मई मंगलवार को मोदी जी देश को संबोधित करेंगे
PM MODI का आज रात 8 बजे राष्ट्र के नाम संबोधन, PMO ने ट्वीट कर दी जानकारी

अब बात यह आती है कि PM मोदी जी द्वारा 12 मई मंगलवार को संबोधन में क्या क्या कहेगे। सबसे ज्यादा जरुरी बात यह हो सकती है कि देश के प्रवासी मजदूरों के बारे में कुछ विशेष कह सकते है। हाल ही में महाराष्ट के रेल दुघ्टना में पटरी पर सो रहे 16 प्रवासी मजदूरों की जान चली गई थी। इसके अलावा मोदी जी लॉक डाउन के खोले जाने को लेकर सुझाव भी मांग सकते है।

पीएम नरेंद्र मोदी का आज रात देश को संबोधन, फिर बढ़ेगा लॉकडाउन?

बता दें की दिल्ली के CM अरविन्द केजरीवाल ने भी दिल्ली की जनता से लॉक डाउन खोले जाने को लेकर सुझाव मांगे है। अब देखते है की आज मोदी जी द्वारा रात 8 बजे देश के हित के लिए क्या कहेगे। बता दें इसके अलावा मोदी सरकार द्वारा कई राज्यों में श्रमिक ट्रैन और 12 मई से रेल सेवाओं शुरू की गई है इसके बारे में क्या नए नियम हो सकते है इसके बारे में भी बता सकते है।

अब सवाल यह उठ रहा है कि आज रात 8 बजे सम्बोधन में क्या बात कहगे और 17 मई को लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं इसके बारे में भी बता सकते है। यदि लॉकडाउन खुल गया तो राज्य के CM क्या रणनीति अपनायेगे। इसलिए आज रात 8 बजे मोदी जी का सम्बोधन जरूर सुनिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *