Join Our Telegram Group Join Now
Join Our WhatsApp Group Join Now

How To Open New Saving Bank Account in Kotak Mahindra Bank – घर बैठे ही ऐसे खोल सकेंगे नया सेविंग्स अकाउंट, नहीं होगी KYC की कोई झंझट

Open New Saving Account without KYC in Kotak Mahindra Bank: प्राइवेट सेक्टर की बैंक Kotak Mahindra Bank ग्राहकों को KYC के लिए एक नया तरीका लेकर आई है। अब Kotak Mahindra Bank KYC के लिए वीडियो बेस्ड (Video Based KYC) की मदद से करेगी। इससे ग्राहकों को अकाउंट खोलने में काफी मदद मिलेगी।

Jan Dhan Account Opening Form

kotak mahindra bank launches video based KYC

Open New Saving Bank Account in Kotak Mahindra Bank (811 Saving Account)

कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग KYC सिस्टम के तहत Kotak 811 savings account खाता खोलने के लिए ग्राहकों को अपना आधार कार्ड नंबर और पैन कार्ड देना होता है। बता दे बैंक के आधिकारिक का कहना है कि यह सुविधा केवल सेविंग अकाउंट पर ही दी जाएगी।

यदि आप Kotak Mahindra Bank अपना अकाउंट खुलवाना चाहते है तो सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना नया अकाउंट खोलने के लिए Request डालना होगा। इसके बाद आपको बैंक एक अधिकारी की वीडियो कॉल आएगी जिसमे आपसे KYC प्रक्रिया को पूरा करेगा। बता दे बैंक ने कहा है की पूरी वीडियो को सेव किया जायेगा, जिसे आगे किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। ये वीडियो कॉल पूरी तरह से सुरक्षित होगी। बता दे KYC प्रक्रिया में ग्राहकों की पहचान उसके आधार कार्ड से की जाती है।

Pan Card Download Online

खाता खुलवाने की क्या शर्त है?

बैंक में खाता खुलवाने की सुविधा केवल भारत में रह रहे भारतीय नागरिकों के लिए है। ग्राहकों के वेरिफिकेशन के लिए वीडियो केवाईसी गेम चेंजर साबित हो सकता है। इससे ग्राहक घर बैठे केवाईसी के जरिये अपना खाता खुलवा सकते है और उन्हें बैंक जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

Kotak Digital Bank A/C KYC यहाँ से करेंऑफिसियल वेबसाइट

🔥🔥 Join Our Groups For Latest Information 🔥🔥

🔥 Follow US On Google NewsClick Here
🔥 Facebook PageClick Here
🔥 Join Our Whatsapp GroupJoin Here
🔥 Telegram Channel OnlineGyanPointClick Here
🔥 TwitterClick Here
🔥 Website Click Here

Leave a Comment

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: