किराया माफ किया- राजस्थान रोडवेज ने बस स्टैंड पर संचालित स्टालों का, तीन माह का किराया माफ किया

By | July 7, 2020

राजस्थान रोडवेज ने एक आदेश जारी किया है, इस आदेश में बताया जा रहा है की, कोरोना वायरस के कारण बस स्टैंडों पर संचालित विभिन्न स्टालों/दुकानों का अप्रैल से जून तीन महीने तक का किराया माफ़ किया जाएगा. राजस्थान रोडवेज विभाग के इन आदेशों से चित्तौड़गढ़ डिपो को होगा 6 लाख का नुकसान होगा.

रोडवेज ने बस स्टैंडों पर संचालित विभिन्न स्टालों का किया किराया माफ़ –

दोस्तों, हाल ही राजस्थान रोडवेज विभाग द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक़ बस स्टैंडों पर संचालित विभिन्न स्टालों का अप्रैल से जून 3 महीने तक का किराया माफ़ किया जाएगा. इस लेख में हम आपको रोडवेज विभाग द्वारा तीन माह के किराया माफ़ के बारे में जारी किये गए आदेश की सम्पूर्ण सूचना के बारे में जानकारी प्रदान करने जा रहें हैं.

कोरोना वैश्विक महामारी के कारण प्रत्येक वर्ग के लोगों पर आर्थिक रूप से काफी बुरा असर पड़ा है. कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के कारण देश की आर्थिक व्यवस्था भी डगमगायी हुई है. ऐसे में केंद्र और राज्य सरकार द्वारा गरीबों की मदद के लिए कई प्रकार की योजनाएं संचालित की गयी हैं. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना

उन योजनाओं में से एक है.

यह भी पढ़ें: PM Garib Kalyan Rozgar Abhiyan 2020

इन सभी समस्याओं को देखते हुए, राजस्थान रोडवेज ने भी बस स्टैंड पर संचालित विभिन्न स्टालों का अप्रैल से जून तक तीन महीने का किराया माफ़ कर दिया है. क्योंकि लॉकडाउन के कारण बस स्टैंड पर संचालित सभी प्रकार की गतिविधियों का संचालन बंद हो गया था, जिसके कारण बस स्टैंड पर संचालित सभी दुकाने बंद हो गयी थी. ऐसे में उनसे किराया माँगना उचित नहीं है.

Useful Article: प्रधानमंत्री श्रमिक सेतु पोर्टल पर प्रवासी मजदुर रजिस्ट्रेशन करें और पाएं रोजगार

राजस्थान रोडवेज ने तीन माह का किराया किया माफ़

राजस्थान रोडवेज के मुख्य प्रबंधक प्रदीप जीनगर के अनुसार बस स्टैंडों पर संचालित विभिन्न स्टालों का अप्रैल, मई, और जून तीन महीने तक का शत प्रतिशत किराया माफ़ किया जाएगा, इसके आलावा बसों पर विज्ञापन आदि लगाने वालों के लाइसेंस शुल्क को भी माफ़ किया जाएगा. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया की इससे चित्तौड़गढ़ डिपो को तीन महीने में लगभग 6 लाख रूपए का आर्थिक नुकसान होगा.

दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी, अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। इसी प्रकार की और अन्य जानकारियां प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट को बुकमार्क करना न भूलें. चलो मिलते हैं अगली पोस्ट में एक नयी जानकारी के साथ तब तक के लिए धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *