UP School Reopen News: इस दिन से पूरे यूपी के स्कूलों में होगी ऑफलाइन पढ़ाई

By | August 24, 2022
Breaking news; इस दिन से पूरे यूपी के स्कूलों में होगी ऑफलाइन पढ़ाई

लंबे समय से बंद स्कूल कॉलेज को उत्तर प्रदेश में पिछले महीने खोल दिया गया था। सबसे पहले 9वी से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए 7 फरवरी से स्कूलों को खोला गया था, जिसके बाद 14 फरवरी से छोटे बच्चों का स्कूल ओपन किया गया था। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा सभी स्कूलों में प्री बोर्ड एग्जाम को आयोजित करने का निर्देश भी दिया गया था।

अन्य राज्यों में चल रही है ऑफलाइन कक्षाएं;

आपको बता दें राज्य सरकार ने अभी हाइब्रिड लर्निंग बंद करने और केवल ऑफलाइन क्लासेज चलाने के निर्देश जारी नहीं किए हैं, जबकि दिल्ली, गोवा, महाराष्ट्र आदि बहुत से राज्यों में वहां की सरकार द्वारा हाइब्रिड लर्निंग बंद करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इतना ही नहीं इन राज्यों में क्लास अटेंड करने के लिए छात्रों के अभिभावकों की अनुमति की अनिवार्यता भी समाप्त कर दी गई है जबकि उत्तर प्रदेश में अभी ऐसा कोई भी निर्देश जारी नहीं किया गया है। अभी भी कई स्कूल 2 सप्ताह से अधिक समय से हाइब्रिड मोड पर चल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से निर्देश जारी करने की संभावना;

मिल रही जानकारी के मुताबिक ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश की सरकार इसके संबंध में कोई निर्देश जारी कर सकती है हो सकता है कि विधानसभा चुनावों के बाद यूपी बोर्ड के हाई स्कूल इंटर क्लास के एग्जाम आयोजित किए जाएं और जल्द ही प्री बोर्ड की परीक्षा भी शुरू की जाएंगी। सभी स्कूलों को प्री बोर्ड एग्जाम का आयोजन करना अनिवार्य है। बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित सब्जेक्ट वाइज डेट शीट जल्द ही इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। लेटेस्ट अपडेट के लिए छात्रों को अधिकारिक वेबसाइट upmsp.up.nic.in पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.