{खुशखबरी} महिलाओ के Jandhan Account में ₹500 की आखरी क़िस्त जारी, किस तारीख को जाना है आपको बैंक

By | June 7, 2020

प्रधानमंत्री जनधन योजना में महिलाओं के खातों में तीसरी क़िस्त 500 रूपए जमा हो गयी है. देखें की आपके खाते में तीसरी क़िस्त जमा हुई न नहीं। पीएम जन धन खातों में तीसरी क़िस्त 5, 6, 8, 9, और 10 जून को डाली जायेगी. इस लेख में हम आपको बताएंगे की, कैसे आप जन धन योजना खाते में तीसरी क़िस्त जमा हुए या नहीं इसका पता कर पाओगे. सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख पर अंत तक बने रहे.

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लॉकडाउन के चलते प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की शुरुआत की गयी. इस योजना के तहत प्रधानमंत्री जनधन योजना के महिला खाताधारकों के खातों में प्रत्येक महीने 500-500 रूपए हस्तांतरित किये जाएंगे. अभी तक इस योजना की दो किस्तें तो महिला खाताधारकों के खातों में जमा करवा दी गयी है तीसरी क़िस्त 05 जून 2020 से आनी शुरू हो जाएगी।

जनधन खातों में तीसरी किश्त 05 जून 2020 से जमा होगी

कोरोना वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टैन्सिंग (Social Distancing) का पालन करने के लिए सरकार खाता संख्या के आधार पर अलग-अलग तिथि को बैंकों में पैसे भेजेगी. आप अपने जनधन योजना बैंक खाता संख्या के अंतिम चार अंकों के आधार पर दी गयी तारीख को बैंक जाकर पैसे निकलवा सकते है.

MP वालों के लिये बड़ी खुशखबरी ।Indira Grah Jyoti Yojana अब सिर्फ 100 रु ही आयगा बिजली बिल

महिला जनधन खातों में तीसरी क़िस्त हुई जमा

कोरोना वैश्विक महामारी के कारण प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत महिला जनधन खातों में अप्रैल से जून तीन महीनो तक हर महीने 500-500 रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी | जिसमें केंद्र सरकार ने अप्रैल और मई महीने की क़िस्त महिला जनधन खाताधारकों के खातों में जमा कर दी गयी है. अब तीसरी क़िस्त जून माह में आने की सम्भावना है. इस लेख में हम आपको प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत जनधन खातों में जमा होने वाली किस्तों के बारे में जानकारी प्रदान करने जा रहे है.

जून माह में जमा होगी तीसरी क़िस्त

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत जनधन महिला खाताधारकों के खातों में अप्रैल और मई महीने की 500-500 रूपए की क़िस्त जमा हो गई है. अब तीसरी क़िस्त जून महीने की पहले सप्ताह में आने की सम्भावना है. तीसरी क़िस्त का पैसा जनधन महिला खाताधारकों के बैंक खाते संख्या के अंतिम अंक के आधार पर जमा होगी. तीसरी क़िस्त 5, 6, 8, 9, और 10 जून को डाली जायेगी.

बैंक खाते का आखिरी अंकविवरण का दिन / दिनाँक
0 व 105 जून 2020
2 व 306 जून 2020
4 व 508 जून 2020
6 व 709 जून 2020
8 व 910 जून 2020

छत्तीसगढ़ सौर सुजला योजना|ऑनलाइन आवेदन| एप्लीकेशन फॉर्म| Saur Sujala Yojana Chhattisgarh

प्रधानमंत्री जनधन खातों में जमा राशि कैसे देखे ?

यदि आप जानना चाहते हो की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत दिए जाने 500-500 रूपए की तीसरी क़िस्त आपके खाते में जमा हुई है है नहीं। इसके लिए आप हमारे द्वारा बताएं गए निम्नलिखित चरणों का पालन करें.

  • आपने जिस बैंक में खाता खुलवाया है उस बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर जाईये.
  • अब आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर कॉल करें.
  • कॉल करने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक SMS आएगा. जिससे आपको पता चल जाएगा की आपके खाते में पैसे जमा हुए या नहीं.

इसी प्रकार इस तरह की और जानकारी, और सरकारी योजनाओं के बारे में जानने के लिए हमारी वेबसाइट को बुकमार्क करना न भूले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *