Join Our Telegram Group Join Now
Join Our WhatsApp Group Join Now

SBI Yono App के जरिये किसान क्रेडिट कार्ड सेवा का लाभ लेना हुआ आसान, SBI बैंक के Yono Mobile App Download कर KCC की सुविधा से किसानों को होगा फायदा

SBI Yono App के जरिये किसान क्रेडिट कार्ड सेवा का लाभ लेना हुआ आसान, SBI बैंक के Yono Mobile App Download कर KCC की सुविधा से किसानों को होगा फायदा.

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने किसानों के लिए नई सेवा शुरू की है. SBI बैंक द्वारा शुरू की गयी इस नई सेवा से किसानों को बहुत फायदे होंगे. किसानों को अब बैंकिंग संबंधित कार्यों के लिए बैंक के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। किसान घर बैठे मोबाइल फ़ोन से मात्र एक क्लिक से अपने किसान क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ा सकते है. आइये जानते है, इस नई सेवा के बारे में:-

SBI Yono App के जरिये किसान क्रेडिट कार्ड सेवा का लाभ लेना हुआ आसान

SBI Yono Mobile App KCC Benefits
SBI Yono Mobile App KCC Benefits

देश में बहुत से किसान, किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) सुविधा का लाभ लेते है. किसान क्रेडिट कार्ड योजना के अंतर्गत ली गयी लोन की राशि को चुकाने के लिए उन्हें बैंक जाना पड़ता है, जो उनके घर से काफी दूर होता है. जिससे किसानों का काफी समय ख़राब होता है. इन समस्या से निजात पाने के State Bank Of India ने एक एप्प लांच किया है. जिसका नाम है Yono App. आइये जानते है इस एप्प के बारे में और इस एप्प के द्वारा किसानों को कौन कौन सी बैंकिग सुविधाओं का लाभ होगा.

किसान मोबाइल से बढ़ा सकेंगे किसान क्रेडिट कार्ड की लिमिट:

दोस्तों भारतीय स्टेट बैंक द्वारा शुरू किये गए योनो एप्प के माध्यम से किसान घर बैठे मोबाइल फ़ोन के द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) की लिमिट बढ़ा सकते है. किसानों को अब बैंकिंग सम्बन्धी कार्यों के लिए बैंकों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. किसान घर बैठे SBI के योनो एप्प की मदद से सभी सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे.

SBI द्वारा शुरू किया गया Yono App क्या है?

भारतीय स्टेट बैंक ने बैंकिंग सुविधाओं को और आसान बनाने के लिए Yono App लॉच किया है. यह एप्प 10 भाषाओं में लॉच किया गया है. इस एप्प का सबसे ज्यादा फायदा किसानों को मिलने वाला है.

इस एप के जरिये किसान घर बैठे बैंकिंग संबंधी सेवाओं का लाभ उठा पाएंगे। और अगर कोई किसान केसीसी की लिमिट बढ़ाना चाहता है, तो यह कार्य किसान एसबीआई के योनो एप्प के माध्यम से कर पाएंगे.

SBI बैंक के Yono Mobile App Download कर KCC की सुविधा से किसानों को होगा फायदा

  • स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के अनुसार केसीसी की समीक्षा के अलावा किसान योनो एप की मदद से बैंक अकाउंट खोल सकते है.
  • योनो मित्र कृषि सलाहकार सेवाएं भी देगा.
  • इसके अलावा योनो मंडी कृषि से जुड़े सामानों मसलन खाद और बीज जैसी वस्तुओं की खरीद और बिक्री के लिए ऑनलाइन बाज़ार जैसी सेवाएं भी देगा.
  • योनो कृषि एप 10 भाषाओं में लांच किया गया है. जिससे किसानों को बैंकिंग सम्बन्धी कार्यों को करने के लिए किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े.

यह भी पढ़ें : राजस्थान किसान फार्म पौंड योजना में आवेदन कैसे करें

PM Kisan FPO Yojana 2023

दोस्तों हमारे द्वारा प्रदान की गयी जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट करके हमें जरूर बतावें और इस तरह की और उपयोगी जानकारी और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट को बुकमार्क करना न भूलें.

Leave a Comment

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: